एसजीपीजीआई लखनऊ के न्यूरोलॉजी विभाग के पूर्व एचओडी प्रो० यू के मिसरा अब अपोलो हॉस्पिटल लखनऊ का हिस्सा

एसजीपीजीआई लखनऊ के न्यूरोलॉजी विभाग के पूर्व एचओडी प्रो० यू के मिसरा अब अपोलो हॉस्पिटल लखनऊ का हिस्सा

लखनऊ || एसजीपीजीआई (संजय गांधी पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, लखनऊ) में न्यूरोलॉजी विभाग के पूर्व एचओडी एवं संस्थापक प्रमुख, प्रो० यू के मिसरा ने अपोलो हॉस्पिटल लखनऊ के न्यूरोसाइं विभाग में बतौर निदेशक व प्रमुख पद ग्रहण किया है। अब से वे अपोलो हॉस्पिटल लखनऊ की न्यूरोलॉजी टीम का नेतृत्व करेंगे।

प्रो० यू के मिसरा ने एसजीपीजीआईएमएस, लखनऊ में न्यूरोलॉजी विभाग की नींव रखी थी। उनकी विशेषज्ञता क्लिनिकल न्यूरोलॉजी, स्ट्रोक, मिर्गी, न्यूरोफिज़ियोलॉजी और ट्रॉपिकल न्यूरोलॉजी में है। उन्होंने डब्ल्यूएचओ फैलो के रूप में इटली, स्वीडन और यूएसए में क्लीनिकल न्यूरोफिज़ियोलॉजी में प्रशिक्षण प्राप्त किया हुआ है।

प्रो० मिसरा एक लेखक भी हैं जिन्होंने 5 किताबें लिखीं हैं और उनके नाम से विभिन्न प्रतिष्ठित राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पत्रिकाओं में 500 से अधिक पत्र प्रकाशित हुए हैं। साथ ही उनका राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय फेलो के रूप में, आरसीपी (ई), आरसीपी (एल), एफएएनए, एफएएएन, फियान, आदि और स्ट्रोक, मिर्गी और माइग्रेन के तहत महत्वपूर्ण शैक्षणिक योगदान में हिस्सा रहा है।

अपोलोमेडिक्स सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल्स के प्रबंध निदेशक और सीईओ डॉ मयंक सोमानी ने कहा, “प्रो० यू के मिसरा का अपोलोमेडिक्स सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में न्यूरोसाइं विभाग के निदेशक और प्रमुख के रूप में स्वागत करना एक बहुत बड़ा सम्मान है। हमारे लिए अत्यधिक गर्व की बात है की उनके जैसा अनुभवी व्यक्ति अब हमारे हॉस्पिटल का एक हिस्सा है। हम आशा करते हैं कि प्रो मिसरा के कुशल नेतृत्व में हम अपने न्यूरोलॉजी विभाग में रोगियों को और बेहतर सेवाएं प्रदान कर पाएंगे।

Related Stories

The News Agency
www.thenewsagency.in