जमीन के कागजात होने के बावजूद भी प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारी नहीं दे रहे फरियादी का साथ

जमीन के कागजात होने के बावजूद भी प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारी नहीं दे रहे फरियादी का साथ

दतिया, अक्तूबर ८ (TNA) दतिया जिले के इंदरगढ़ तहसील से खबर आ रही है कि शासन से अपनी निजी संपत्ति को बचाने एवं अनावश्यक रुप से मांगी जा रहे पैसों को लेकर एक व्यक्ति बहुत परेशान है।

मनोज कुमार जाटव, निवासी इंदरगढ़ द्वारा अपनी निजी संपत्ति की सुरक्षा एवं प्रशासन का सहयोग ना मिले के चलते काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है अनावश्यक रुप से पैसों की मांग की जा रही है जिस से परेशान होकर जिम्मेदार जिला प्रशासन के कुछ पदों पर बैठी हुए अधिकारियों तक अपनी बात पहुंचाने के लिए लेना पड़ा मीडिया का सहारा।

मीडिया को बताते हुए मनोज एवं मनोज के पिताजी ने बताया कि उनके पास जिस समय जमीन खरीदी गई उसके पूरे कागजात है समय से राजस्व विभाग को जो भी पैसा दिया गया उसके सारे कागज़ उसके पास है फिर भी अनावश्यक रुप से टारगेट कर जबरदस्ती जमीन कब्जे का हवाला देकर पटवारी द्वारा 1लाख की मांग इतना ही नहीं फरियादी को किया जा रहा है परेशान आदि बात मीडिया को बताई।

मामला जो भी हो वैध दस्तावेज के आधार पर निर्णय लेने का अधिकार राजस्व विभाग के अधिकारियों का है फिर भी इस प्रकार के कई मामले सामने आते है, जिनका निराकरण कम फरियादी परेशान ज्यादा नजर आते हैं।

— लोकेश मिश्रा/दतिया

Related Stories

No stories found.
The News Agency
www.thenewsagency.in