मैनपुरी के करीमगंज में मौतों का सिलसिला जारी, गाँव में पहुंचे आबकारी मंत्री

मैनपुरी के करीमगंज में मौतों का सिलसिला जारी, गाँव में पहुंचे आबकारी मंत्री

मैनपुरी ।। बिछवां के गांव करीमगंज में डेंगू का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिला प्रशासन के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग भी बौना साबित हो रहा है। जिसके चलते करीमगंज में अब तक मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। करीमगंज में आज का आलम यह है कि 17 लोगों की गांव में फैली इस प्राण घातक बीमारी से मौत हो चुकी है। जिसकी सूचना पाकर मौके पर पहुंचे आबकारी विभाग मंत्री राम नरेश अग्निहोत्री ग्रामीणों से मिले, और उनकी समस्या सुनी।

ग्रामीणों ने मुख्य चिकित्साधिकारी पर लापरवाही के आरोप भी लगाए। यहां तक ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए आबकारी मंत्री से कहा कि मुख्य चिकित्साधिकारी जो सैंपल ले गए हैं, उनकी अभी तक रिपोर्ट नहीं दी गई है। स्वास्थ्य के नाम पर अब केवल खानापूर्ति की जा रही है। जबकि गांव में डेंगू से पीड़ित 30 लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट बताई जा रही है।

वही एक ग्रामीण का आरोप है कि बीते 8 तारीख को जिला स्वास्थ्य विभाग ने डेंगू की जांच के लिए सैंपल लिया था, जिसकी अभी तक रिपोर्ट नहीं दी है। उसने प्राइवेट जांच भी कराई थी, जिसकी रिपोर्ट मिल चुकी है, लेकिन सरकारी रिपोर्ट अभी तक नहीं मिली। वहीं ग्रामीणों ने मीडिया की प्रशंसा करते हुए मीडिया को धन्यवाद कहा।

ग्रामीण पवन दास का कहना है कि जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह मुख्य चिकित्सा अधिकारी को बचाने में लगे हुए हैं। आरोप यह बीमारी पूरी तरह से गांव में फैली हुई है, जिस से अब तक कई मौतें हो चुकी हैं। वहीं गांव में पहुंचे आबकारी मंत्री ने गहरा शोक प्रकट करते हुए शोक संवेदना व्यक्त की। मीडिया से रूबरू होते हुए उन्होंने कहां की डेंगू की रोकथाम के लिए पूरे इंतजाम किए गए हैं। मैनपुरी में अब तक डेंगू की जांच की मशीन नहीं थी, वह आ चुकी है। अब लोगों को डेंगू की जांच के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा।

Related Stories

No stories found.
logo
The News Agency
www.thenewsagency.in