दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, पकड़ी 2500 करोड़ की ड्रग्स, 4 आरोपियों को किया अरेस्ट

दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, पकड़ी 2500 करोड़ की ड्रग्स, 4 आरोपियों को किया अरेस्ट

नई दिल्ली || दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है, पुलिस ने ड्रग्स तस्करों का भांडाफोड़ करते हुए 2500 करोड़ की हेरोइन को जब्त किया है, पुलिस की मानें तो यह अब तक की ड्रग्स की सबसे बड़ी खेप पकड़ी गई है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने चार आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है, जिनमें से तीन हरियाणा और एक दिल्ली का बताया जा रहा है। पुलिस का यह ऑपरेशन महीनों से चल रहा था।

दिल्ली पुलिस ने करीब 354 किलो हिराईन जब्त की है, जिसकी कीमत ढाई हजार करोड़ रुपए बताई जा रही है। कहा जा रहा है कि आरोपी पहले भी ड्रग्स मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं, पकड़े गए आरोपियों में से दो को फरीदाबाद से गिरफ्तार किया गया है और एक आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है, जो कश्मीर का रहने वाला है। पुलिस ने बताया कि आरोपी ड्रग्स के इस खेप को पंजाब में सप्लाई करने वाले थे। लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने उनका भांडाफोड़ करते हुए गिरफ्तार कर लिया।

इस ड्रग्स की खेप के तार पाकिस्तान से जुड़े हो सकते हैं, ऐसी आशंका जताई जा रही है, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के सीपी नीरज ठाकुर के मुताबिक, पिछले कई महीनों से इस ऑपरेशन को चलाया जा रहा था। अब जाकर बड़ी कामयाबी हाासिल हुई है। इस कार्रवाई के दौरान पुलिस के हाथ एक अफगानिस्तानी नागरिक भी लगा है, जो हेरोइन की इस बड़ी खेप को कंटेनर्स में छिपाकर समुद्र के जरिए मुम्बई और फिर वहां से दिल्ली लाया था।

दरअसल स्पेशल सेल की टीम ने साल 2019 में भी एक बड़ा ऑपरेशन किया था जिसमें 330 किलो हेरोइन बरामद की गई थी इसी ऑपरेशन को आगे बढ़ाते हुए पुलिस को जानकारी मिली कि रिजवान कश्मीरी नाम का एक शख्स दिल्ली में है और वो किसी को ड्रग्स सप्लाई करने जा रहा है. इसी सूचना के आधार और रिजवान कश्मीरी को गिरफ्तार कर लिया पुलिस को उसके पास से 1 किलो हेरोइन बरामद हुई.

इसके बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने रिजवान कश्मीरी से पूछताछ शुरू की पूछताछ में रिजवान कश्मीरी ने खुलासा किया कि एक अफगान नागरिक ईशा खान उससे ये ड्रग तस्करी का काम करवाता है जो हाल ही में भारत छोड़कर अब अफगानिस्तान में छिपा हुआ है|

ईशा खान ने रिजवान कश्मीरी को आदेश दिया था कि वो पंजाब के गुरप्रीत सिंह और गुरजोत सिंह से संपर्क करें. वो दोनों फरीदाबाद में है और वही एक मकान किराए पर लेकर ड्रग रैकेट चला रहे है. इसी सूचना के आधार पर स्पेशल सेल की टीम ने रिजवान कश्मीरी के बताए पते पर फरीदाबाद के सेक्टर-65 में एनएसजी विहार को-ओपरेटिव हाउसिंग सोसायटी में गुरप्रीत सिंह और गुरजोत सिंह के ठिकानों पर छापेमारी की और दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

Related Stories

No stories found.
The News Agency
www.thenewsagency.in