मैनपुरी में दलित महिलाओं ने बसपा जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में जिलाधिकारी व‌ पुलिस अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन

मैनपुरी में दलित महिलाओं ने बसपा जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में जिलाधिकारी व‌ पुलिस अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन

मैनपुरी ।। दलितों की समाधियां तोड़ने, झोपड़ियों में आग लगाने, पूर्वजों द्वारा स्थापित देवस्थान पर अवैध अतिक्रमण करने के मामले को लेकर मैनपुरी में दलित महिलाओं ने बसपा जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में जिलाधिकारी व‌ पुलिस अधीक्षक को सोमवार को एक ज्ञापन सौंपा।

थाना बरनाहल क्षेत्र के ग्राम नवाटेडा में दलित समाज के लोगों की पट्टे व पुश्तैनी जमीन पर पचासों साल‌ से लगती चली आ रही समाधियो को तोड़कर झोपड़ियों में आग लगाकर जलाने व पूर्वजों द्वारा स्थापित देवस्थान पर अवैध अतिक्रमण करने की शिकायत जिलाधिकारी से की।

शिकायती पत्र में दलित महिलाओं ने आरोप लगाया है कि कुछ भूमाफिया एवं इनके 7-8 सत्ता पक्ष से जुड़े हुए दबंग गुंडे विभिन्न न्यायालयों में विचाराधीन मुकदमों की जमीन पर जेसीबी मशीन से समाधियां तोड़ रहे हैं व‌ वहां रखी झोपड़ियों में आग लगा दी और दलितों के पूर्वजों द्वारा स्थापित देवालय को अतिक्रमण कर तोड़ दिया है और उसे छोटा कर दिया है। न्

यायालय में विचाराधीन मुकदमे की जमीन पर अवैध कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं। पीड़ित दलित महिलाओं के साथ पंकज चौहान व साथियों ने अभद्रता की और जाति सूचक गालियां दी। घटना की सूचना पर काफी देर बाद मौके पर जब पुलिस पहुंची तो पुलिस वालों के सामने ही दबंग भूमाफिया दलित महिलाओं के साथ बदतमीजी करते रहे व गाली गलौज करते रहे और पुलिस मूकदर्शक बनी देखती रही।

दलित महिलाओं का कहना है कि एक दबंग पंकज चौहान धमकी देते हैं कि कैबिनेट मंत्री रामनरेश अगिनहोत्री मेरा सहयोग कर रहे हैं सरकार हमारी हैं जो चाहूं वो करूंगा हमारा डीएम- एसपी कुछ नहीं कर पायेंगे। दलित महिलाओं ने बसपा जिलाध्यक्ष रामनरेश वर्मा के नेतृत्व में योगेन्द्र सिंह चौहान के काले कारनामों की अखबारों की कापियों समेत जरुरी कागजात जिलाधिकारी को सौंपकर अवैध अतिक्रमण रूकवाने व दबंग भूमाफियाओं पर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की।

ज्ञापन देने वालों में बसपा जिलाध्यक्ष रामनरेश वर्मा, गीता जाटव, शांति देवी, रामनरेश जाटव, विधानसभा अध्यक्ष करहल विजय कुमार, अजीत प्रधान, सोवरन सिंह शाक्य, सुमन जाटव, पूनम देवी, शीतला जाटव, रिंकी देवी, रन्नौ देवी आदि लोग उपस्थित रहे।

-- मनीष मिश्रा

Related Stories

The News Agency
www.thenewsagency.in