मैनपुरी में सांड ने 58 साल के किसान को पटक पटक कर मार डाला

मैनपुरी में सांड ने 58 साल के किसान को पटक पटक कर मार डाला

मैनपुरी, फ़रवरी ७ (TNA) जिले के थाना कुर्रा क्षेत्र में सोमवार की सुबह एक किसान पर सांड़ ने हमला कर दिया। सांड़ ने किसान को जमीन पर पटक दिया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों ने सांड़ सहित वहां मौजूद गोवंश को भगाया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। वहीं किसान की मौत से उसके परिवार में कोहराम मच गया।

चीख-सुनकर ग्रामीण लाठी-डंडे और फावड़ा लेकर घटनास्थल पर पहुंचे और सांड़ सहित वहां मौजूद गोवंश को भगाया। सांड़ को भगाने के बाद देखा तो किसान मौत हो चुकी थी। इस बीच सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। मृतक के परिजनों और ग्रामीणों से घटना के बारे में जानकारी लेने के बाद शव जिला मुख्यालय स्थित मोर्चरी भिजवाया।

जिले में शहर से लेकर देहात तक बेसहारा गोवंश लोगों के लिए परेशानी बने हुए हैं। सड़कों पर जहां बेसहारा गोवंश हादसों का कारण बन रहे हैं तो वहीं खेतों में फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। इससे निजात दिलाने के लिए शासन ने एक जनवरी से दस जनवरी तक अभियान चलाने के आदेश दिए थे। इसमें नगर पंचायत और ग्राम पंचायतों को बेसहारा गोवंशों को गोशाला तक पहुंचाने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

थाना कुर्रा क्षेत्र के गांव तखरऊ निवासी 58 वर्षीय किसान भगवान दास सोमवार की सुबह घर से निकलने के बाद एक गली से होकर गुजर रहे थे। तभी गली में एक सांड़ आ गया। किसान जब तक वहां से हट पाता, तब तक सांड़ ने हमला कर दिया। भगवान दास को उठाकर जमीन पर पटक दिया।

Related Stories

No stories found.