पंचायत चुनाव में जीत भाजपा की नीतियों पर जनता की मुहर : योगी

पंचायत चुनाव में जीत भाजपा की नीतियों पर जनता की मुहर : योगी

लखनऊ || उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को मिली बड़ी जीत का श्रेय कार्यकर्ताओं के कठिन परिश्रम और सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों को दिया है।

जिला पंचायत चुनाव के बाद क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष के पदों पर हुए चुनाव में भाजपा की शानदार जीत के उपलक्ष्य में पार्टी के प्रदेश कार्यालय पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बुके देकर तथा मिठाई खिलाकर स्वागत किया। इस दौरान उपमुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा, पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संगठन) श्री सुनील बंसल, प्रदेश महामंत्री जेपीएस राठौर व गोविन्द नारायण शुक्ला भी उपस्थित रहे।

पार्टी के प्रदेश कार्यालय में उपस्थित पत्रकारों को संबोधित करते हुए योगी ने शनिवार को कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में भाजपा को मिली जीत वास्तव में टीम वर्क का परिणाम है। ग्राम प्रधान और जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव की तरह भाजपा क्षेत्र पंचायत प्रमुख चुनाव में भी बडी जीत दर्ज कर रही है। अब तक मिले रूझानों में भाजपा को कुल 825 सीटो में 635 पर जीत मिलती दिख रही है। यह संख्या और बढ़ सकती है।

उन्होने कहा कि पार्टी ने 735 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किये थे जबकि 14 सीटों पर सहयोगी अपना दल (एस) के उम्मीदवार चुनाव मैदान पर थे। इसके अलावा 76 सीटें ऐसी थी जहां भाजपा के दो उम्मीदवार के बीच दोस्ताना जंग थी। 75852 क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने 825 ब्लॉक प्रमुख चुने हैं। यह एक बड़ी चुनावी प्रक्रिया थी जिसे सरकार ने पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराया।

उन्होने कहा कि इससे पहले जिला पंचायत अध्यक्षों की 75 सीटों पर भाजपा के 73 और अपना दल (एस) के दो प्रत्याशी मैदान में थे जिसमें 66 में भाजपा और एक में अपना दल एस उम्मीदवार विजयी रहा था। पंचायत चुनावों में मिली जीत दर्शाती है कि भाजपा सरकार की नीतियों के प्रति जनता की अटूट आस्था है।

उन्होने कहा कि लोकतंत्र का यह सबसे बड़ा चुनाव है। कोरोना के कठिन समय में कार्यकर्ताओं ने अपने परिश्रम और लगन से इसे सफल बनाया जबकि लाखों कर्मियों ने मतदान को सकुशल सम्पन्न कराने में अमूल्य योगदान दिया। इस दौरान कुछ लोग कोरोना की चपेट में भी आये और कुछ की असामयिक मृत्यु हुयी। सरकार की उनके परिवारों के प्रति गहरी संवेदना है। सरकार उनके आश्रितों को आर्थिक मदद देने के साथ एक सदस्य को नौकरी भी देगी।

श्री योगी ने कहा कि आने वाले समय में त्रिस्तरीय विकास को लेकर सरकार आगे बढेगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गावों को विकास का केन्द्र बनाया है जिसकी रूपरेखा तैयार की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि सरकार ने बगैर भेदभाव के विकास की योजनाओ को समाज के हर तबके तक पहुंचाया है। सरकार के काम का असर ग्राम प्रधान, जिला पंचायत अध्यक्ष तथा ब्लॉक प्रमुख चुनाव में दिखा है। यह सबका साथ सबका विकास के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मंत्र का परिणाम है।

No stories found.
The News Agency
www.thenewsagency.in