आज़ादी की 75वीं वर्षगाँठ पर कांग्रेस का जय भारत महासम्पर्क अभियान 

आज़ादी की 75वीं वर्षगाँठ पर कांग्रेस का जय भारत महासम्पर्क अभियान 

30 हज़ार ग्राम सभाओं और वार्डों में 75 घंटे का प्रवास करेंगे नेता और कार्यकर्ता, तीन दिन में 90 लाख लोगों से सीधे संपर्क करने का लक्ष्य

लखनऊ, 12 अगस्त (TNA) उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी स्वतन्त्रता दिवस की 75वीं वर्षगाँठ पर 30 हज़ार गांवों और वार्डों में महासंपर्क अभियान चलाएगी। तीन दिन के प्रवास में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता 90 लाख लोगों से सीधा संपर्क करेंगे।पत्रकारों को संबोधित करते हुए अजय कुमार लल्लू ने कहा कि पिछले दिनों हमने भाजपा के जंगलराज, किसान विरोधी नीतियों, बढ़ती महंगाई, महिला सुरक्षा के सवाल पर हर विधानसभा में भाजपा गद्दी छोड़ो मार्च किया। इस नकारा और निकम्मी सरकार से हम प्रदेश की जनता को आज़ाद करके ही दम लेंगे। 

लल्लू ने आगे बताया कि आजादी की 75वीं वर्षगाँठ कांग्रेस पार्टी बड़े धूमधाम से मनाएगी। स्वतन्त्रता आंदोलन में कांग्रेस का इतिहास बलिदानों और त्याग का रहा है। 

महासचिव प्रियंका गांधी के निर्देश पर इस उपलक्ष्य में हमारी पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता 75 घंटे मे चिन्हित 30 हज़ार ग्राम सभाओं और वार्डों में प्रवास पर होंगे। रे

जयभारत महासंपर्क अभियान के दौरान प्रवास पर गए नेता और कार्यकर्ता गांवों में विभिन्न तरह के कार्यक्रमों को आयोजित करेंगे। मसलन कि हर नेता और कार्यकर्ता को गांवों में श्रमदान करना होगा। 20 अगस्त को सद्भावना दिवस के रूप में स्व राजीव गांधी की जयंती मनाई जाएगी। स्व राजीव गांधी की जयंती पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा संविधान की शपथ चिन्हित गांवों में दोहराई जाएगी। 

इस महासंपर्क अभियान में स्वतंत्रता सेनानियों, उनके परिजनों और वरिष्ठ नागरिकों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया जाएगा। साथ ही साथ इस महासम्पर्क के दौरान मेरा देश- मेरा गांव कार्यक्रम के जरिये ग्रामीण जीवन की समस्याओं, खेती-बाड़ी, मंहगाई, छुट्टा पशुओं की समस्या, बेरोजगारी आदि मसलों संवाद होगा।

Related Stories

No stories found.
The News Agency
www.thenewsagency.in