ऑल इंडिया जमीअतुल कुरैश का कार्यकर्ता सम्मेलन संपन्न

ऑल इंडिया जमीअतुल कुरैश का कार्यकर्ता सम्मेलन संपन्न

तालीम से ही तरक़्क़ी हासिल की जा सकती है: सिराजुद्दीन कुरैशी

लखनऊ, अक्तूबर २ (TNA) ऑल इंडिया जमीअतुल कुरैश के राष्ट्रीय अध्यक्ष सिराजुद्दीन कुरैशी ने टुरियागंज स्थित कार्यालय में संगठन के पदाधिकारियों के साथ समाज की समस्याओं और संगठन विस्तार की योजना पर एक बैठक की। उन्होंने संगठन के नव नियुक्त पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र देकर उनके नए पदों की जिम्मेदारी संभालने की मुबारकबाद दी।और उन्हें समाज के लिए कार्य करने की सलाह दी।

इससे पहले सिराजुद्दीन कुरैशी का जोरदार स्वागत बुके और स्मृति चिन्ह देकर वरिष्ठ पदाधिकारी चौधरी आले उमर कुरेशी, यूथ विंग के अध्यक्ष साजिद कुरेशी, इमरान कुरैशी,शहाबुद्दीन कुरैशी,मुख्तार अहमद कुरेशी, रहनुमा कुरैशी,अशफ़ाक़ कुरैशी,फुरकान कुरैशी, शादाब कुरैशी,इसराइल कुरैशी सहित आदि ने किया।

इस मौके पर सिराजुद्दीन कुरैशी साहब ने कहा कि आज हमारी कौम को सबसे ज्यादा आवश्यकता उच्च शिक्षा प्राप्त करके मुख्यधारा में अपना स्थान बनाने की है। तरक्की के लिए तालीम हासिल करने का बहुत बड़ा रोल है। अब हमारे समाज के लोग इस सिलसिले में जागरूक हुए हैं। समाज की बेटियां भी तालीम के क्षेत्र में आगे बढ़ी हैं। पूरे भारत में लगभग 6 करोड़ लोग और उत्तर प्रदेश में लगभग दो करोड़ लोग हमारे पूरे समाज से जुड़े हुए हैं।

मीट कारोबार हमारा मुख्य पेशा रहा है पर आज हम हर क्षेत्र में नुमाइंदगी कर रहे हैं।कारोबार से जुड़ी समस्याओं पर हम सरकार से राहत चाहते हैं।हम नियम कानून को मानने को तैयार हैं, पर हमारा काम-धंधा रोजगार में बाधा न आए।सरकारी तौर पर नए स्लॉटरहाउस बनने चाहिए। लाइसेंस रिन्यूअल की प्रक्रिया सरल होनी चाहिए। जानवरों के ट्रांसपोर्ट में कोई दिक्कत है न आए पुलिस प्रशासन इन सब मुद्दों पर ध्यान दें और हमें सहयोग करें।हम भी सरकार का सहयोग करेंगे।

हम सबके लिए अमन भाईचारे का पैगाम देते हैं और सब की खुशहाली की दुआ करते हैं। अपने समाज के लोगों से हमें यह भी अपील करनी है कि हम दिखावे की रस्म और महंगी शादियों से बचें और अपने नबी के बताए रास्ते पर चलकर मूल और समाज की तरक्की में अपना पूरा योगदान दें। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश उपाध्यक्ष इमरान कुरैशी ने की।

Related Stories

No stories found.