भाजपा की व्यापार और व्यापारी विरोधी नीतियों के खिलाफ प्रदेश में संघर्ष के लिए खड़ी हुई आप की ट्रेड विंग

भाजपा की व्यापार और व्यापारी विरोधी नीतियों के खिलाफ प्रदेश में संघर्ष के लिए खड़ी हुई आप की ट्रेड विंग

लखनऊ || प्रदेश की योगी और भाजपा सरकार की व्यापर और व्यापारी विरोधी नीतियों से परेशान लखनऊ समेत प्रदेश के तमाम जनपदों के व्यापारियों के एक बड़े समूह ने आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया। आप ट्रेड विंग के गठन के बाद शुक्रवार को पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने लखनऊ सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष मनीष कुमार वर्मा को ट्रेड विंग के प्रदेश अध्यक्ष के ज़िम्मेदारी से नवाज़ा|

कल उत्तर प्रदेश प्रभारी व राज्यसभा सांसद संजय सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह और दिल्ली विधानसभा के मुख्य सचेतक व विधायक दिलीप पांडेय,प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह की मौजूदगी में आप की ट्रेड विंग का गठन किया गया| इस मौके पर व्यापारी संगठनों के तमाम पदाधिकारियों व प्रतिनिधियों ने पार्टी की टोपी पहन सदस्यता ग्रहण की थी।

पार्टी कार्यालय विराम खंड गोमती नगर में सर्राफा कारोबार और व्यापार से जुड़े तमाम लोगों को पार्टी में शामिल कराने के बाद आम आदमी पार्टी के सांसद और उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि विपक्षी भाजपा और कांग्रेस, दिल्ली की केजरीवाल सरकार के क्रियाकलाप में कोई खामी नहीं खोज पा रहे तो आरोप लगा रहे हैं कि केजरीवाल सरकार सब कुछ फ्री में दे रही है। पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली का बजट घाटे का नहीं बल्कि मुनाफे का है।आम आदमी पार्टी की नियति साफ है, इसलिए वह जनता के पैसे को जनता पर खर्च कर रही है।

आरोप लगाया कि जीएसटी का विरोध करने वाली भाजपा ने ही सत्ता में आने पर इसको लागू कर दिया। इनकी नियत छोटे-मोटे कारोबार और कारोबारी को खत्म करने की है। जिसके चलते तानाशाही से टैक्स थोप दिया। इसलिए ऐसी नीतियां बनाते हैं कि जिससे इनके पूंजीपति मित्रों को मुनाफा हो। कोरोना काल में जब उद्योग धंधे और व्यापार चौपट है, तब इनके पूंजीपति मित्र सैकड़ों करोड़ का मुनाफा कमा रहे हैं।

कोरोना काल में सबसे ज्यादा गिरावट भारत में हुई, जीडीपी 23 फ़ीसदी नीचे गिर गई। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार में टैक्स के खिलाफ प्रदेश में सर्राफा व्यापारियों को 40 दिन हड़ताल करनी पड़ी।प्रदेश की सबसे बड़ी सराफा मंडी आगरा समेत पूरे कारोबार में मातम जैसा माहौल रहा। दिल्ली के सीएम आगे आए और कारोबारियों को ले जाकर राष्ट्रपति को ज्ञापन दिलाया।

व्यापारी दुधारू गाय नहीं - सत्येंद्र जैन मंत्री उद्योग दिल्ली सरकार

आम आदमी पार्टी के व्यापार प्रकोष्ठ लखनऊ (ट्रेड विंग) के गठन के अवसर  दिल्ली की केजरीवाल सरकार के उद्योग मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि व्यापारी सरकार के लिए दुधारू गाय नहीं है। सवाल उठाया कि आजादी के इन 74 सालों में बाकी के देशों ने कितनी प्रगति कर ली और हम पीछे रह गए। इसके लिए सरकार की नीति जिम्मेदार है।

उन्होंने कहा कि सरकार को यह गलतफहमी नहीं होनी चाहिए कि वह व्यापार चलाने और इसका नियंत्रण करने में सक्षम है। सरकार केवल माहौल दे सकती है, तरक्की खुद व्यापारी कर ही लेगा। उद्योग मंत्री ने नवगठित व्यापार प्रकोष्ठ पदाधिकारियों से अपील की कि आप लोग 'व्यापार और व्यापारी' की इज्जत के लिए संघर्ष करें। जीएसटी 12.5 से 5 फ़ीसदी कराने, टैक्स रेड और इंस्पेक्टर राज के खात्मा में ट्रेड विंग अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकती है। दिल्ली के आप ट्रेड विंग के संयोजक बृजेश गोयल ने भी व्यापार प्रकोष्ट के गठन पर ख़ुशी ज़ाहिर की|

लखनऊ सर्राफा एसोसिएशन अध्यक्ष मनीष वर्मा को मिली प्रदेश व्यापार मंडल की कमान, कानपुर के बड़े कपडा व्यवसायी विनोद सिंह बने प्रकोष्ठ के महासचिव

पंचायत चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद ग्रामीण इलाकों में तेजी से पैर पसार रही आम आदमी पार्टी ने व्यापारियों और कारोबारियों को एकजुट कर पार्टी से जोड़ने तथा सरकार विरोधी नीतियों के खिलाफ संघर्ष के लिए व्यापार प्रकोष्ठ का गठन किया है। लखनऊ सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष मनीष कुमार वर्मा को प्रकोष्ठ के अध्यक्ष की जिम्मेदारी देकर पूरे प्रदेश में प्रकोष्ठ की कार्यकारिणी और विस्तार की जिम्मेदारी दी है।

कानपुर से आने वाले बड़े कपडा व्यापरी विनोद सिंह को महासचिव पद की ज़िम्मेदारी मिली है| जिला और अन्य इकाइयों के गठन के लिए विचार मंथन के बाद विस्तृत कार्यक्रम भी जारी किया गया है। व्यापार और कारोबार से जुड़े लखनऊ प्रतापगढ़ प्रयागराज समेत अन्य जिलों के हंसराज विश्वकर्मा, ओम प्रकाश शर्मा, विक्रांत वर्मा, राकेश अग्रवाल, राकेश रस्तोगी, राम कुमार विश्वकर्मा, अनिल वर्मा, अमित अग्रवाल ,सुनील वर्मा, कौशल गुप्ता, गोविंद रस्तोगी, दिनेश सोनी, अजय रस्तोगी समेत सैकड़ों लोग पार्टी में शामिल हुए।

Related Stories

The News Agency
www.thenewsagency.in