योगी सरकार में हुए कोरोना किट घोटाला के खिलाफ AAP का जबरदस्त विरोध प्रदर्शन

योगी सरकार में हुए कोरोना किट घोटाला के खिलाफ AAP का जबरदस्त विरोध प्रदर्शन

कोरोना उपकरणों की खरीद में हाईकोर्ट के सिटिंग जज की एसआईटी से जांच की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी ने किया प्रदर्शन

लखनऊ || कोरोना काल में आपदा में अवसर तलाश रही योगी सरकार की ओर से उपकरणों की खरीद में ग्राम पंचायत से लेकर प्रदेश के मेडिकल कॉरपोरेशन तक हुए भ्रष्टाचार और घोटाले की हाईकोर्ट के सिटिंग जज की एसआईटी से जांच कराने की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी ने जोरदार प्रदर्शन किया।

कार्यकर्ता राजधानी लखनऊ में स्वास्थ्य भवन पर इकट्ठे होकर प्रदर्शन कर रहे थे ,सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे, पुलिस ने प्रदर्शन को रोकने की कोशिश की और इस दौरान कार्यकर्ताओं और पुलिस की जमकर झड़प हुई । इसके बाद पुलिस ने सभी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया और इको गार्डन पार्क ले गई ।

कोरोना काल में योगी सरकार के अधिकारियों ने आम जनता की जीवन रक्षा के नाम पर ऑक्सीमीटर, थर्मोमीटर, एनालाइजर, पीपीई किट, सैनिटाइजर, ग्लव्ज समेत अन्य उपकरणों की खरीद की। प्रदेश के ज्यादातर जिलों में ग्राम पंचायतों और नगर पंचायतों के लिए दोगुने से ज्यादा कीमत में खरीद कर जेबे भरी गई।जबकि प्रदेश के कुछ जिलों में कई गुना कीमत में एनालाइजर की खरीद की गई।

प्रदेश के अस्पतालों में उपकरणों और दवाओं की आपूर्ति कराने वाले मेडिकल कॉरपोरेशन की ओर से 400- 500 गुना अधिक दामों पर उपकरणों की खरीद की गई। खुद को राष्ट्रवादी बताने वाली योगी सरकार की ओर से 3,30,000 रुपये में चीन देश में निर्मित उपकरण की खरीद की गई, जो उपकरण भारत में निर्मित सरकारी वेबसाइट पर 1,45,000 में उपलब्ध है।

आम आदमी पार्टी ने लगातार इस मुद्दे को उठाया है और प्रदेश में व्याप्त इस भ्रष्टाचार की पोल खोली है और आगे भी यह काम करती रहेगी. इसके उलट योगी सरकार ने तीन अधिकारियों की एसआईटी गठित कर घोटाले और भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने की साजिश में जुट गई है। आम आदमी पार्टी इसको बर्दाश्त नहीं करेगी।

पार्टी की मांग है कि निष्पक्ष जांच के लिए हाईकोर्ट के सिटिंग जज के नेतृत्व में एसआईटी गठित की जाए अथवा पूरे मामले को जांच के लिए सीबीआई के हवाले कर दिया जाए।

यूथ विंग लखनऊ मंडल अध्यक्ष कमर अब्बास के नेतृत्व में प्रदर्शन में हुआ । प्रदर्शन में अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रितपाल सिंह सलूजा, यूथ विंग प्रदेश सचिव देश दीपक, जिला अध्यक्ष यूथ विंग ललित कुमार बाल्मीकि, महानगर अध्यक्ष शादाब राईन, यूथ विंग प्रदेश उपाध्यक्ष शहबाज खान, मनजीत सिंह, जसप्रीत सिंह, हरिशंकर, बृजेश तिवारी अफरोज आलम समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Stories

No stories found.
logo
The News Agency
www.thenewsagency.in