प्रदेश में हो रही अनजान बुखार से बच्चों की मौतों पर आप ने जताया दुःख, कहा योगी से नहीं संभल रहे हालात

प्रदेश में हो रही अनजान बुखार से बच्चों की मौतों पर आप ने जताया दुःख, कहा योगी से नहीं संभल रहे हालात

सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर ही नहीं, तो सीएमओ हटाने से क्या होगा - सभाजीत सिंह

लखनऊ, सितम्बर २, २०२१ (TNA) फ़िरोज़ाबाद में अनजान बुखार से हुई कई बच्‍चों की मौतों पर आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत स‍िंह ने योगी सरकार पर तीखा हमला बोला है। गुरुवार को जारी बयान में उन्‍होंने बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं पर सरकार को घेरते हुए कहा क‍ि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच फिरोजाबाद समेत पांच जिलों में अनजान बुखार से सैकड़ों बच्चों की मौत हो गई। सरकार ने पहले कोरोना, फिर कोरोना से मरने वालों के आंकड़े छुपाए और अब अनजान बुखार से हो रही मौतों पर भी आंकड़े छुपा रही है।

प्रदेश अध्‍यक्ष सभाजीत स‍िंह ने कहा क‍ि यूपी के फिरोजाबाद, कासगंज, आगरा समेत पांच जिलों में डेंगू और अनजान बुखार से हो रही मौतों के कारण हालात भयावह हो चुके हैं। योगी सरकार इस पर अंकुश लगा पाने में पूरी तरीके से फेल साब‍ित हुई है। मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने निरीक्षण किया उसके बाद भी लगातार जिलों में मौतें हो रही हैं।

जब डॉक्टर ही नहीं, तो सीएमओ को हटाने से क्या होगा

प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत स‍िंह ने कहा कि अपनी नाकामी का ठीकरा सीएमओ पर फोड़ते हुए योगी सरकार ने उनको हटा दिया है। लेक‍िन, बड़ा सवाल है क‍ि सीएमओ हटाने से क्या होगा, जब उत्तर प्रदेश के पास सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की भारी की कमी है। फिरोजाबाद सहित अन्‍य प्रभाव‍ित ज‍िलों में अस्‍पतालों में बेड , दवा और जांच के पर्याप्‍त इंतजाम न होने की खबरें आ रही हैं। योगी सरकार को पहले स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं को बेहतर बनाने का काम करना चाह‍िए।

मासूमों की मौतों पर जताया दुख, उठाई मुआवजे की मांग

प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत स‍िंह ने कहा कि फ‍िरोजाबाद में 50 बच्चों की दुःखद मौत व 200 लोगों का गम्भीर रूप से बीमार होना योगी सरकार की लापरवाही और ध्वस्त हो चुकी स्वास्थ्य सुविधाओं का सुबूत है, इस दुखद घटना के लिये राज्य की योगी सरकार पूरी तरह से जिम्मेदार है। इन मौतों से कोरोना की तीसरी लहर की बड़ी तैयारी के दावे की पोल भी खुल गयी। फिरोजाबाद सहित प्रदेश भर में सौ लोगों की मौत हो गई और सरकार सब बेहयाई से सब ठीक बता रही है। सभाजीत स‍िंह ने कहा कि योगी सरकार के पास स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं के नाम पर ग‍िनाने के ल‍िए झूठे आंकड़े हैं। असली आंकड़ों पर पर्दा डालना इस सरकार की आदत बन चुकी है। सभाजीत ने मृतकों के परिवारों को मुआवजा देने की मांग भी की।

logo
The News Agency
www.thenewsagency.in