मैनपुरी जिला अस्पताल में 23 दिनों में निमोनिया से 20 बच्चों की मौत

मैनपुरी जिला अस्पताल में 23 दिनों में निमोनिया से 20 बच्चों की मौत

मैनपुरी || दिसंबर की शुरुआत के साथ ही जिले में सर्दी बढ़ी है। तापमान में कमी और सर्द हवाओं के चलने से सर्दी-जुकाम के साथ ही निमोनिया के मरीज बढ़े हैं।मैनपुरी में निमोनियो का कहर बच्चों पर भारी पड़ रहा है।

मैनपुरी जिले में सर्दी बढ़ने के साथ ही निमोनिया के रोगी भी बढ़ रहे हैं। जिला अस्पताल में दर्ज रिकॉर्ड के अनुसार 23 दिन में निमोनिया से पीड़ित 20 बच्चों की मौत हुई है। तीन बच्चों की मौत उपचार के दौरान हुई, जबकि 17 बच्चे निजी डॉक्टर के यहां से उपचार के बाद जिला अस्पताल में मृत अवस्था में पहुंचे थे। 23 दिन में जिला अस्पताल में निमोनिया के 157 मरीज भर्ती कराए गए।

जिला अस्पताल में दर्ज रिकॉर्ड के अनुसार एक से 23 दिसंबर तक 2070 बच्चे उपचार के लिए पहुंचे। इनमें से 14 सौ बच्चे सर्दी-जुकाम, निमोनिया और बुखार से पीड़ित थे। जिला अस्पताल की इमरजेंसी में दर्ज रिकार्ड के अनुसार इस महीने अब तक इमरजेंसी और वार्ड में पहुंचे 60 मरीजों की मौत हुई। इनमें 20 बच्चे शामिल थे।

वहीँ बच्चों की हुई मौत को लेकर मुख्य चिकिताधिकारी पी.पी सिंह ने बच्चो की हुई मौत को स्वीकारते हुए जांच की बात कही है। साथ ही कहा कि ये सीजनल बीमारी है और अस्पताल में पर्याप्त सभी आवश्यक चीजों की व्यवस्था है।

Related Stories

No stories found.
The News Agency
www.thenewsagency.in