बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को 10 साल की सजा, हाईकोर्ट में अपील करेगा मुख्तार अंसारी

बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को 10 साल की सजा, हाईकोर्ट में अपील करेगा मुख्तार अंसारी

लखनऊ, अक्टूबर 28 (TNA) गाजीपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट के फैसले से जेल में बंद बाहुबली नेता और माफिया मुख्तार अंसारी को शुक्रवार को बड़ा झटका लगा है. अदालत ने माफिया मुख्तार अंसारी को गैंगस्टर के मामले में दस साल की सजा सुनाई है और पांच लाख का जुर्माना लगाया है. अदालत ने मुख्तार अंसारी के साथी सोनू यादव को भी पांच की सजा सुनाई है. कोर्ट के मुख्तार अंसारी को इससे पहले छह मामलों में सजा सुनाई जा चुकी है.

एमपी-एमएलए कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ मुख्तार अंसारी हाईकोर्ट में अपील करेंगे. मुख्तार अंसारी के वकील लियाकत का कहना है कि कोर्ट के आदेश के बाद उन्होंने हाईकोर्ट में अपील करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. वकील लियाकत के अनुसार, वर्ष 2009 में करंडा क्षेत्र के सबुआ निवासी रिटायर्ड टीचर कपिल सिंह की हत्या और मोहम्मदाबाद के अमीर हसन की हत्या के प्रयास के मामले को आधार बनाकर मुख्तार अंसारी पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था.

इसी मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट के जज अरविंद कुमार मिश्र की अदालत ने मुख्तार अंसारी और उसके साथी सोनू यादव को सजा सुनाई है. शुक्रवार को जब कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को सजा सुनाई तो मुख्तार अंसारी ने कहा कि इस मामले से उनका कोई लेना-देना नहीं है. वह साल 2005 से जेल में कैद हैं. फिलहाल गाजीपुर के एमपी -एमएलए कोर्ट से गैंगस्टर एक्ट के तहत बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को तीसरे केस में सजा सुनाई गई है. इससे पहले इसी कोर्ट ने अवधेश राय की हत्या के बाद एवं कृष्णा नंद राय की हत्या के बाद दर्ज हुए गैंगस्टर मामले में सजा सुनाई थी. वर्तमान में पांच बार विधायक रहे मुख्तार अंसारी रंगदारी, हत्या, लूट, अपहरण एवं कई अन्य केसों के तहत जेल में बंद है.

मुख्तार अंसारी के खिलाफ योगी सरकार का एक्शन

यूपी की बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी पर 60 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. अब तक छह मुकदमों में मुख्तार अंसारी को सजा सुनाई जा चुकी है. योगी सरकार उसके खिलाफ लखनऊ, आगरा, बाराबंकी, पंजाब और वाराणसी में दर्ज मुकदमों की तेजी से सुनवाई कराने का प्रयास कर रही है, ताकि उसे सजा सुनाई जा सके. मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी, बेटे और पत्नी के खिलाफ भी केस दर्ज हैं. वर्तमान में मुख्तार का विधायक बेटा अब्बास अंसारी चित्रकूट जेल में बंद हैं.

जबकि मुख्तार अंसारी की पत्नी आफ़्शां फरार है और पुलिस उसकी तलाश में है. योगी सरकार मुख्तार अंसारी की कई सौ करोड़ रुपए की अवैध संपत्ति जब्त कर चुकी है और उसके बेटों द्वारा लखनऊ में अवैध तरीके से बनाए मकान को बुलडोजर से गिरवा चुकी है. प्रदेश पुलिस मुख्तार अंसारी के गिरोह में शामिल रहे लोगों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है.

Related Stories

No stories found.
logo
The News Agency
www.thenewsagency.in