महराजगंज पुलिस से मुठभेड़ में पकड़ा गया हिस्ट्रीशीटर

महराजगंज पुलिस से मुठभेड़ में पकड़ा गया हिस्ट्रीशीटर

महराजगंज ।। महराजगंज जिले के बृजमनगंज क्षेत्र के बनगढ़िया में बुधवार की देर रात पुलिस से मुठभेड़ में शातिर अपराधी घायल हो गया। उसके पैर में गोली लगी है। पुलिस कर्मियों ने उसे फरेंदा सीएचसी में भर्ती कराया जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। कड़ी सुरक्षा के बीच घायल बदमाश को जिला अस्पताल ले जाया गया।

एसपी प्रदीप गुप्ता ने बताया की मुठभेड़ में घायल बदमाश टीसू उर्फ अकरम नौतनवा कस्बे के बहादुरशाह नगर वार्ड का रहने वाला है। वह थाना का हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ चोरी, लूट और छिनैती के 12 मुकदमे दर्ज हैं। बृजमनगंज थाना में भी बुधवार को एक लूट का मुकदमा दर्ज हुआ था। पुलिस टीम जांच कर रही थी। उसी दौरान बनगढ़िया के पास वह बाइक पर अपने दो साथियों के साथ मिल गया।

पुलिस पार्टी को देख वह फायरिंग करने लगा। जवाबी कार्रवाई में एक गोली टीसू उर्फ अकरम के बाएं पैर में लगी जिससे वह घायल होकर गिर गया। पुलिस टीम उसे गिरफ्तार कर इलाज के लिए फरेंदा सीएचसी ले गई। प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। घायल बदमाश के दो साथी जंगल में फरार हो गए। उन्हें ढूंढने के लिए पुलिस टीम लगी है।

पुलिस मुठभेड़ में घायल टीसू उर्फ अकरम का पिता इस्लाम बीते 10 वर्षों से नेपाल की जेल में एक बम ब्लास्ट के मामले में सजा काट रहा है। नेपाल के बुटवल के नजदीक एक बस में विस्फोट हुआ था जिसमें कुछ लोग घायल हो गए थे। नेपाल पुलिस की जांच में मामला नौतनवा से जुड़ा मिला।

कुछ लोगों की गिरफ्तारी हुई तो पता चला कि ब्लास्ट की सामग्री नौतनवा के एक व्यक्ति द्वारा नेपाल में पहुंचाई गई थी। नेपाल पुलिस ने जब जांच का दायरा बढ़ाया तो मामला कस्बे के बहादुरशाह नगर निवासी इस्लाम से जुड़ा पाया गया। नेपाल पुलिस उक्त आरोपी को सीमा के पास से गिरफ्तार कर नेपाल ले गई थी। तब से वह नेपाल की जेल में सजा काट रहा है।

No stories found.
The News Agency
www.thenewsagency.in