नीब करौरी बाबा की अनंत कथाएँ: सारे ब्रह्मांड का एक राजा है, जो जनक से भी बड़ा है!

नीब करौरी बाबा की अनंत कथाएँ: सारे ब्रह्मांड का एक राजा है, जो जनक से भी बड़ा है!

एक बहुत ही विद्वान साधु अपने घर केबी के दर्शन करने आया था। हर दिन घंटों तक दोनों ने दर्शन पर चर्चा की। साधु ने कहा कि ब्रह्मांड अभी भी ऋषियों, खगोलीय प्राणियों द्वारा शासित है जो सर्वोच्च राजा द्वारा शासित एक पदानुक्रम बनाते हैं। उन्होंने कहा कि सांसारिक खेल और सांसारिक शासक इन शाश्वत ऋषियों के नियंत्रण में थे। वह सर्वोच्च राजा और उसके व्यवहार का वर्णन करने के लिए आगे बढ़ा। केबी हैरान रह गया।

साधु ने महाराज जी का बखूबी वर्णन किया था। कुछ समय बाद महाराज जी केबी के घर आए और दीवार पर साधु की तस्वीर देखकर महाराज जी क्रोधित हो गए। "आपको वह फ़ोटो कैसे मिली? आप कहाँ से आए? उस आदमी से मिलो?" वह चिल्लाए। "तुम बेचारे! आप बहुत अधिक बोलते हैं और आप अन्य लोगों को बात करने के लिए मजबूर करते हैं।"

महाराज जी चले गए, केबी को पहले से कहीं ज्यादा उत्सुक छोड़ दिया। कुछ वर्षों बाद, केबी ने महाराज जी के साथ धर्म (आध्यात्मिक जीवन शैली) और शासकों के बारे में बात की, जो हमेशा रहस्यमय रहस्योद्घाटन को ध्यान में रखते हुए साधु। प्राचीन भारत के पौराणिक ऋषि-राजा राजा जनक का उल्लेख करते हुए, उन्होंने महाराज जी से पूछा कि क्या जनक दुनिया के ऐसे प्रबुद्ध शासकों में से अंतिम थे। महाराज जी ने उत्तर दिया, "नहीं, नहीं! दुनिया का एक ऐसा राजा आज भी है। सारे ब्रह्मांड का एक राजा है, जो जनक से भी बड़ा है।"

Related Stories

No stories found.
The News Agency
www.thenewsagency.in