नीब करौरी बाबा की अनंत कथाएँ: महाराज जी ने मुझसे बात नहीं की, लेकिन वे मेरे हृदय चक्र को बहुत ध्यान से देखते रहे

नीब करौरी बाबा की अनंत कथाएँ: महाराज जी ने मुझसे बात नहीं की, लेकिन वे मेरे हृदय चक्र को बहुत ध्यान से देखते रहे

मैं एक बहुत ही गहन धार्मिक संप्रदाय में एक भक्त के रूप में संयुक्त राज्य अमेरिका से भारत आया था-गुरु गुरु, अंतिम और महान उद्धारकर्ता थे। उनकी उपस्थिति में केवल दो सप्ताह के बाद, मेरा उनके बारे में बहुत मोहभंग हो गया और मैं अपने दम पर भारत के बारे में भटकना शुरू कर दिया-अभी भी कहीं एक सच्चे और शुद्ध गुरु को खोजने की उम्मीद कर रहा था। कई बार मेरे घूमने में कोई मुझे महाराज जी के बारे में बताता था और वह पास में थे।

लेकिन मैं नहीं जाऊंगा, क्योंकि मुझे कोई खास खिंचाव महसूस नहीं हुआ। अंत में मैं बंबई के पास था, अभी भी सच्चे गुरु की तलाश कर रहा था, जब एक पुराना दोस्त आया। वह इतना स्पष्ट और हल्का लग रहा था कि हमारे बोलने से पहले ही मैंने तय कर लिया था कि वह जहां से आया है, वहीं जाएगा। वह अभी-अभी महाराज जी को वृन्दावन में छोड़कर गया था।

मैंने अपना बैग पैक किया और उस दोपहर चला गया। चौबीस घंटे बाद मैं महाराज जी के सामने था। वहां कई पश्चिमी लोग थे। महाराज जी ने मुझसे बात नहीं की, लेकिन वे मेरे हृदय चक्र (शरीर के हृदय क्षेत्र में मानसिक ऊर्जा केंद्र) को बहुत ध्यान से देखते रहे, और जो मैं अपने भीतर एक आवाज के रूप में सुनता रहा, वह यह था कि मेरी खोज समाप्त हो गई थी। मैं घर आ गया था।

Related Stories

No stories found.
logo
The News Agency
www.thenewsagency.in