नीब करोली महाराज की अनंत कथाएँ : श्री सिद्धि माँ का एक भक्त का चमत्कारिक ढंग से कमर के दर्द का निवारण

नीब करोली महाराज की अनंत कथाएँ : श्री सिद्धि माँ का एक भक्त का चमत्कारिक ढंग से कमर के दर्द का निवारण

आज हम श्री सिद्धि माँ महाराज जी के बारे मे कुछ शब्द कहेंगे, जिनपर बाबा जी का पूर्ण आशीर्वाद था । अनेकों अनेक महाराज जी के भक्तों में श्री सिद्धि माँ महाराज के बारे मे जानने की अनंत जिज्ञासा है।

री ओम प्रकाश सिक्का जी बताते है कि मेरी रीढ़ की हड्डी में एकाएक भीषण दर्द उठा । मैं ठीक से न खड़ा हो पाता था, न बैठ पाता था । अनेक डाक्टरों ने उपचार किया, अस्पताल भी रहा लेकिन कुछ भी आराम नहीं मिला। Xray में स्लीप डिस्क थी । दिल्ली के डाक्टरों ने आपरेशन बताया । तब मेरी पत्नी ने श्री माँ महाराज का आशीर्वाद लेने को कहा ।

अत: हम कैंची गये । माँ से सब कहा । सुनकर माँ ने तत्काल कहा, "कुछ नहीं हुआ । आपरेशन की ज़रूरत नहीं है - ऐसे ही ठीक हो जायेगा ।" (अपनी शक्ति पर पर्दा डालते हुए) आश्रम की एक वृद्ध माता को बुलाकर कहा - इसके कमर में दर्द है ठीक कर दो ।" और उन माता जी ने दराती लाकर कुछ मंत्र पड़कर मेरी कमर पर घूमा घूमा कर दर्द कम कर दिया । मैं हैरान । और दूसरे दिन दर्द ग़ायब हो गया । मैं बिल्कुल ठीक हो गया ।

आज भी सोचता हूँ क्या डाक्टर विशेषज्ञ एंव अल्ट्रासाउण्ड द्वारा किया गया निदान ग़लत था ? या फिर श्री माँ के अमोघ वचनों का कमाल था कि -" कुछ नहीं हुआ - ऐसे ही ठीक हो जायेगा । "

जय गुरूदेव

अनंत कथामृत

Related Stories

The News Agency
www.thenewsagency.in