स्मार्ट मीटर के नाम पर योगी सरकार कर रही जनता से जबरदस्त लूट; आप चलाएगी इसके खिलाफ अभियान: संजय सिंह : संजय सिंह

स्मार्ट मीटर के नाम पर योगी सरकार कर रही जनता से जबरदस्त लूट; आप चलाएगी इसके खिलाफ अभियान: संजय सिंह : संजय सिंह

लखनऊ || योगी सरकार में ब्राह्मणो के लिए न्याय की गुंजाइश नहीं ऐसा है कहना है आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी और राज्य सभा सांसद संजय सिंह का| उन्होंने इस बात को पुख्ता करने के लिया महोबा में हुए व्यापारी इन्द्रकांत त्रिपाठी हत्याकांड का जिक्र किया| बुधवार आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश के लखनऊ स्थिति कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सांसद सजंय सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के महोबा में रंगदारी न देने पर व्यापरी इंद्र कांत त्रिपाठी हो जाती है। इस काण्ड में नामजद आरोपी है तत्कालीन एसपी|

अभी तक इस मामले में 302का मुकदमा लिखा गया है SIT का गठन भी किया गया है पर अभियुक्त अभी तक आज़ाद घूम रहा है| अपने बचाव के अभियुक्त हाई कोर्ट जाने की तैयारी कर रहा है पर अभी तक योगी सरकार उसको सलाखों के पीछे नहीं भेज पाए है| उसकी गिरफ्तारी नहीं हुई तो उसका दबाव उन लोगों पर होगा जो इस मामले के गवाह होंगे, जो परिवार के लोग होंगे।

आखिर कब तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार की गिरफ़्तारी होगी?

उन्होंने आगे कहा की अपनी जान को खतरा बताते हुए मरने से पहले इन्द्रकांत त्रिपाठी ने मुख्यमंत्री से सुरक्षा की गुहार लगायी थी पर योगी आदित्यनाथ जीते जी उनको सुरक्षा नहीं दे पाए और मरने के उनके परिवार को न्याय के नाम पर सिर्फ हताशा ही हाथ लगी है| हत्या के इस मामले मे जिसमे खाकी दागदार हुई है उसमे सिर्फ फाइल पर धुल की मोटी परत जम जाएगी लेकिन इंसाफ नहीं मिलेगा|

इसलिए मैं बार-बार कहता हूं उत्तर प्रदेश के अंदर अगर ब्राह्मणों के साथ कोई भी हत्या या लूट जैसी आपराधिक घटना हो जाये उनको न्याय नहीं मिलेगा और इन्द्रकांत त्रिपाठी की हत्या का मामला कई और ऐसे चर्चित मामलो में से एक है|

ऐसे ही कुछ मामलो जिक्र करते हुए उन्होंने कहा की चाहे वह खुशी दुबे का मामला हो, चाहे प्रभात दुबे जो 12वीं में पढ़ने वाला लड़का जिसकी हत्या कर दी गई एनकाउंटर में उनके विरुद्ध एक भी एफ आई आर दर्ज नहीं था, चाहे निरवेंद्र मिश्रा हो जो तीन बार के लोकप्रिय विधायक थे उनकी हत्या कर दी गई उनका बेटा धरने में बैठा हुआ है कि मेरे पिता को न्याय कब मिलेगा, मेरे पिता की हत्या में जिन लोगों ने घटना को अंजाम दिया उस पुलिस वाले को कार्रवाई कब होगी| दिखावे के लिए एसआईटी की कमेटी का गठन तो हो जाता है पर असल करवाई कब होगी |

स्मार्ट मीटर के नाम पर प्रदेश की जनता से हो रही है जबरदस्त लूट; आप चलाएगी इसके खिलाफ अभियान

उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश के उपभोक्ताओं के साथ स्मार्ट मीटर के नाम पर पिछले एक साल से जबरदस्त लूट हो रही है। इस मामले में एक रिपोर्ट भी आयी पर उसको दबा के रखा गया इस रिपोर्ट में उजागर हुआ की उपभोक्ताओं में कि मीटर 30% ज्यादा लिया जा रहा है यानी आपका बिल 1000 का आ रहा है तो उसमें ₹300 आप से अधिक लिया जा रहा है।

लगातार इस बात की शिकायत हो रही है कि उपभोक्ता के साथ यह लूट मत करो, योगी आदित्यनाथ जी के सरकार ने इस पर कोई कार्यवाही न करके हर 6 महीने में एक बार बिजली का बिल बढ़ देते है जबकि 24 घंटे बिजली भी नहीं मिल रही है। बीते 10 दिनों से अभियान चल रहा है उत्तर प्रदेश में जिसमे उपभोक्ताओं के खिलाफ एफ आई आर दर्ज हो रही है भुगतान न करने पर|

यह अपनी तरह का का पहला ऐसा मामला होगा की खुद सरकार लूट कर रही है और उपभोक्ताओं पर मुकदमे दर्ज हो रहे है।मैं कहना चाहूंगा जितना बिल मीटर तेजी की वजह से उपभोक्ताओं वसूला गया है उनको सबको पैसा वापस करें किया जाए। वरना आम आदमी पार्टी इसको लेकर एक व्यापक और बड़ा आंदोलन पूरे उत्तर प्रदेश में चलाएगी ये उपभोक्ताओं के साथ आम आदमी के साथ बिजली के बिल के नाम पर एक बड़ी लूट जो आज प्रकाशित हुई है

दूसरा योगी जी आपने बकाया के नाम पर उपभोक्ताओं के खिलाफ जो एफ आई आर दर्ज की है यह किस कानून के खिलाफ आप प्राप्त कर रहे है और आप कहना क्या चाहते हैं की उत्तर प्रदेश की जनता को फिक्स चार्ज के नाम पर आप लूटते हैं।

फास्ट मीटर चलाकर, बिजली का दाम बढ़ाकर, भ्रष्टाचार करके व बिजली कंपनियों से मिलकर उनके साथ कमीशन खा कर दाम बढ़ाने का काम आप करते हैं और जब उपभोक्ता बिचारा अपनी गरीबी की वजह से बिल नहीं चुकता कर पाता तो उस पर एफ आई आर अब दर्ज करा देते हैं पुलिस भेज कर घर में अपमानित करते हैं उन पर दबाव बनाते हैं। तो अब यह दादागिरी आम आदमी पार्टी नहीं चलने देगी।

हमारे लखनऊ के जिला अध्यक्ष जिनक फोन नंबर 941 50 26 845 जिसके के भी बिल ज्यादा आए हैं, बिल गलत और जिनके बकाया बिल के नाम पर एफ आई आर दर्ज हुई है इस नम्बर पर फोन करके हमें जानकारी दे सकते है।

इसके खिलाफ हम पूरे प्रदेश में ही अभियान चलाएंगे। प्रदेश के अंदर एक हेल्पलाइन जारी करेंगे जिस पर संपर्क करके अपना बिल आप हमारे पास ला सकते हैं और हमसे मिल सकते हैं। इसके अलावा जो 30% ज्यादा वसूली एक-दो साल में यह स्मार्ट और फर्जी मीटर के नाम पर यह सारा पैसा वापस किया जाए। जो लोग इसमें शामिल हैं सबको कॉलर पकड़कर गिरफ्तार करके जेल में डाला जाएगा।

मोदी जी, ने कृषि कानून के नाम पर किसानों की पीट में छुरा घोपा है; यही सच बोलने के लिए मुझ सदन से निलंबित किया गया था

उत्तर प्रदेश में किसानों के साथ हो रहे अत्याचार को।लेकर सजंय सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में धान की खरीदी चल रही है। एक टीवी चैनल ने उसको लेकर एक कंप्लेन माँगी है 14 हजार शिकायतें 48 घंटे के अंदर आ गए। जिसमें किसानों को 800रुपये एवं 1000 रुपये एमएसपी दिया जा रहा है।

मैंने यहीं बात पार्लियामेंट में कहा था कि किसानों के एमएसपी खत्म कर रहे हैं मोदी जी, आप किसानों के साथ धोखा कर रहे है आप, देश के करोड़ों किसानों की पीठ पर छुरा घोप रहे है लेकिन आपने मुझे उसके लिए निलंबित कर दिया गया था। लेकिन देश में किसानों की आवाज नहीं सुनी गई और आज वही मुसीबत उत्तर प्रदेश के किसानों को उठानी पड़ रही है सरकार ने उन्हें 1800₹- ₹1900 देने की घोषणा की थी लेकिन उन्हें मात्र 800₹-900₹ मिल रहा है। किसानों को उनकी मेहनत की कमाई उन्हें नहीं मिल पा रही है।

मोदी जी मैं आपसे कहना चाहता हूं कि किसानों के साथ जो विश्वासघात आपने किया है यह बिल अभी भी वापस ले लीजिए। यह काला कानून जो आपने बनाया है अपने मित्रों के लिए, अडानी और अंबानी के लिए जो कानून बना है वह सस्ते दामों में अनाज किसानों से खरीद कर उसका भंडारण करेंगे जब बाजार में उसकी कमी हो जाएगी तो उनको महँगे दामों में बेचेंगे क्योंकि आपने असीमित भंडारण की छूट इस बिल में दे रखी है। किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य ना मिलना देश के अन्नदाता के साथ बहुत बड़ा धोखा विश्वासघात है।

यही बात बार बार आम आदमी पार्टी लगातार उठा रही है यही बात आम आदमी पार्टी पंजाब व हरियाणा में पुरजोर तरीके से उठा रही है। यही बात अरविंद केजरीवाल ने यही बात अरविंद केजरीवाल ने जंतर-मंतर में कहा था कि सौ परसेंट किसानों के अनाज की खरीद की जाए जितना वह बेचना चाहते हैं। उत्तर प्रदेश में किसानों के साथ जो धोखा हो रहा है उसके खिलाफ भी आम आदमी पार्टी योगी आदित्यनाथ जी से मांग करती है कि जितनी भी मंडियों में धांधली चल रही है उनको गिरफ्तार करवाइए ऐसे दलालों को और किसानों को उनके उनके अनाज का दाम उनको दिलवाई है।

जिस दवाई का दूर दूर तक कोई नामोनिशान नहीं उसके नाम पर भी वोट मांग रही है बीजेपी

उन्होंने बिहार चुनाव में बीजेपी सरकार पोल खोलते हुए कहा कि बिहार के मतदाताओं से कहना चाहूंगा कि भाजपाइयों से दूर रहिए। वोट डालने से पहले इनसे कोरोना की वैक्सिंग ले लीजिएगा। क्योंकि अगर वोट पड़ गया तो बाद में यह कह देंगे कि यह सब जुमला था, हमने सिर्फ चुनाव के लिए बोला था। दूसरी बात यह है कि जो वैक्सिंग अभी इंडिया में आई ही नहीं है उसको लेकर ऐसा झूठा वादा क्यों कर रहे हैं मोदी जी? वैक्सिंन के नाम पर वोट लेने के लिए बिहार में एक झूठा प्रचार किया है।

इस प्रेस वार्ता में प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह, प्रदेश सह प्रभारी ब्रिज कुमारी, मुख्या प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी, महासचिव दिनेश पटेल और सचिव दिनेश पटेल मजूद थे|

Related Stories

The News Agency
www.thenewsagency.in